एलआईसी ग्राहक सतर्क! धोखेबाजों के इन कॉलों से सावधान रहें – अंदर विवरण

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हम सभी ने धोखेबाजों के बारे में सुना है जो कुछ प्रतिष्ठित कंपनियों के एक अधिकारी का रूप धारण करके अपनी मेहनत की कमाई के अन्य लोगों को घोटाला करने की कोशिश करते हैं। यही कारण है कि लोगों को खुद को घोटाले से बचाने के लिए कॉल की प्रामाणिकता के बारे में पता होना चाहिए।

अपने ग्राहकों को मूर्ख बनने से रोकने के लिए और उन्हें भ्रामक कॉलों के बारे में चेतावनी देने और सूचित करने के लिए, भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने अपने ग्राहकों के लिए कुछ क्या करें और क्या न करें, परिचालित किया है।

के अतिरिक्त, एलआईसी अपने ग्राहकों को एलआईसी अधिकारियों, एजेंटों, आईआरडीएआई अधिकारियों, ईसीआई (बीमाकर्ताओं की कार्यकारी परिषद का कार्यालय) के अधिकारियों आदि के रूप में लोगों से भ्रामक टेलीफोन कॉलों के बारे में सावधान रहने के लिए भी कहा।

एलआईसी ने यह भी स्पष्ट किया कि वह फोन कॉल के माध्यम से पॉलिसीधारकों के साथ बोनस जानकारी साझा नहीं करता है, और पॉलिसीधारकों को उनकी मौजूदा पॉलिसी/पॉलिसियों को बंद करने के लिए कभी भी समर्थन नहीं करता है।

आइए हम आपको एलआईसी द्वारा अपने ग्राहकों के लिए साझा किए गए कुछ डॉस और डॉनट्स के बारे में बताते हैं।

करने योग्य

  1. पर आपको दी गई नीति संबंधी जानकारी सत्यापित करें आधिकारिक वेबसाइट एलआईसी की www.licindia.in पर या किसी नजदीकी एलआईसी शाखा से संपर्क करें।
  2. फोन नंबर के विवरण के साथ पुलिस शिकायत दर्ज करें।
  3. ई-मेल के माध्यम से कॉल के संक्षिप्त विवरण के साथ संदिग्ध कॉल की रिपोर्ट करना सुनिश्चित करें।

क्या न करें

  1. असत्यापित स्रोतों से कॉल का मनोरंजन न करें।
  2. यदि कॉल करने वाला आपसे अतिरिक्त लाभों का दावा करने के लिए अपनी पॉलिसी सरेंडर करने का आग्रह कर रहा है, तो ऐसी कॉलों का स्वागत न करें।
  3. जीवन बीमा पॉलिसियों के लाभों के संबंध में अवास्तविक वादों के बहकावे में आने से बचें।
  4. उन लोगों का मनोरंजन न करें जो अतिरिक्त बोनस और उच्च लाभ प्रदान करते हैं।

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